खेल समाचार

क्या अब भी BCCI करेगा पाकिस्तान के साथ वर्ल्ड कप मैच का बहिष्कार

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद जहां पूरा देश गुस्से में है वही BCCI भी पाकिस्तान के साथ जून में होने वाले वर्ल्ड कप मैच का बहिष्कार करने की तैयारी में है.

सूत्रों के हवालें से खबर है की अगर BCCI वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करता है तो BCCI को बैन का सामना भी करना पड सकता है.

अगर टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ 16 जून को मेनचेस्टर इंग्लैंड में होने वाले मैच में अपनी टीम के साथ मैदान में उपस्थित नहीं होती है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम को वाक ओवर दे दिया जायेगा, नतीजन भारत दो अंक खो देगा.

14 फरवरी को हुए आत्मघाती पुलवामा हमले के बाद भारत में क्रिकेट प्रेमी तथा कुछ नामी क्रिकेटर जैसे हरभजन सिंह ने भी BCCI से अपील कर कहा था की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ होने वाले मैच का बहिष्कार करें.

मीटिंग में रही जाएगी BCCI की बात

इसी विषय पर अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ICC ने BCCI की इस अपील की चर्चा करने की बात 27 फरवरी को दिल्ली में होने वाले बोर्ड की मीटिंग में कही. मीटिंग में मैच की सुरक्षा पर भी बात की जाएगी.

परन्तु टीम इण्डिया की मैच का बहिष्कार करने वाली बात पर ही पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन नहीं किया जा सकता है. वहीँ हरभजन सिंह ने कहा की हमें कोई फर्क नहीं पड़ता की हमें 2 अंको का घाटा हो, भारतीय टीम इतनी मजबूत है की वो पाकिस्तान से बिना मैच खेले ही वर्ल्ड कप जीत सकती है. शहीदों की शहादत से ज्यादा मायने एक वर्ल्ड कप नहीं रखता.

पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले जिसमे CRPF के 42 जवान शहीद हो गए, उनकी शहादत का गुस्सा लोगो में बढ़ता ही जा रहा है. अब देखना ये है की ICC की चेतावनी के बाद भी क्या BCCI पाकिस्तान के साथ मैच का बहिष्कार करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *